संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ के नक्सली करने लगे हैं अमेरिकी राइफल का इस्तेमाल

संजीवनी टुडे 14-06-2019 22:07:59

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ के नक्सली अब अमेरिकी राइफल का इस्‍तेमाल करने लगे हैं। उल्लेखनीय है


रायपुर। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ के नक्सली अब अमेरिकी राइफल का इस्‍तेमाल करने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि, कांकेर जिले के ताड़ोकी मुरनार में सुरक्षाबल के जवानों ने दो नक्सलियों को गुरूवार देर रात मार गिराया था। ु

मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त दीपक उर्फ पीलाराम कवाची और रतिराम के तौर पर हुई है। मुठभेड़ में हथियार भी बरामद हुए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इस वारदात में जी-3 राइफल भी बरामद हुई है, जो अमेरिकी राइफल है। 

पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने बताया कि 'यह हथियार अमेरिका ने बनाया गया है लेकिन अभी पाकिस्तानी आर्मी इसका इस्तेमाल कर रही है। नक्सली दीपक पर पांच लाख और रतिराम पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। कांकेर पुलिस ने मिली बड़ी सफलता पर जवानों का हौसला भी बढ़ाया है। अवस्थी ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों के मारे जाने और 3 नक्सलियों के घायल होने की आशंका जताई है। 

ु

मौके से बरामद हुए हथियार : एसएलआर बंदूक, जी-3 राइफल, 303 राइफल, 12 बोर राइफल, दो एसएलआर मैगजीन, 21 नग एसएलआर के जिंदा राउंड, दो रेडियो, मोबाइल चार्जर के साथ-साथ दैनिक उपयोग के सामान बरामद किये गए । 

ु

अफसरों ने बढ़ाया हौसला : नक्सलियों को मार गिराने वाली टीम की हौसला अफजाई के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल और पुलिस के अधिकारी शुक्रवार को कांकेर पहुंचे हुए थे।

ु टीम में सीआरपीएफ के एडीजी कुलदीप सिंह, ज्वॉइंट डायरेक्टर जयदीप सिंह, आईजी सीआरपीएफ जी एच पी राजू, आईजी बीएसएफ जेबी सांगवान, डीआईजी नक्सल पी सुंदरराज, डीआईजी एसटीएफ रजनीश शर्मा, आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा शामिल थे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended