संजीवनी टुडे

चार्टर्ड एकाउंटेंसी की परीक्षा रद्द, अब नवम्बर में होगी आयोजित

संजीवनी टुडे 13-07-2020 22:18:06

चार्टर्ड एकाउंटेंसी की 29 जुलाई से होने वाली परीक्षा कोरोना के मद्देनजर रद्द कर दी गई है। आईसीएआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि नवंबर में छात्रों को परीक्षा का मौका मिलेगा।


नई दिल्ली। चार्टर्ड एकाउंटेंसी की 29 जुलाई से होने वाली परीक्षा कोरोना के मद्देनजर रद्द कर दी गई है। आईसीएआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि नवंबर में छात्रों को परीक्षा का मौका मिलेगा। कोर्ट ने इसकी इजाजत देते हुए कहा कि आईसीएआई आर्टिकलशिप वगैरह को लेकर छात्रों के सुझाव पर विचार कर उसका समाधान करे। 

पिछले 2 जुलाई को आईसीएआई ने कोर्ट को बताया था कि कई राज्यों में हाल ही में पाबंदियां बढ़ाई गई हैं। इस बात पर शक है कि क्या पूरे देश में एक साथ परीक्षा संभव हो पाएगी। आईसीएआई की ओर से वकील रामजी श्रीनिवासन ने कहा था कि पिछली सुनवाई के बाद से देश भर में कोरोना के काफी मामले सामने आए हैं। कई राज्यों में कोरोना पॉजीटिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ी है। ऐसे में उन्हें ये देखना होगा कि क्या पूरे देश के परीक्षा केंद्रों पर एक साथ परीक्षा आयोजित करना संभव है।

 पिछले 29 जून को सुप्रीम कोर्ट ने आईसीएआई को निर्देश दिया था कि वो अपने दिशानिर्देश में परिवर्तन करे जिसमें अभ्यर्थियों को अपनी परीक्षा केंद्र बदलने और ऑप्ट आउट करने की अनुमति दी जाए। जस्टिस एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली बेंच ने आईसीएआई को निर्देश दिया था कि वो नया नोटिफिकेशन जारी करे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली दंगा: आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका खारिज

यह खबर भी पढ़े: जयपुर में फर्जी पुलिसकर्मी सक्रिय, बैग चैक करने के बहाने लगाया 50 हजार रुपये का चुना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended