संजीवनी टुडे

अनशन पर बैठे चंद्रबाबू ने पीएम मोदी को दी ये चेतावनी, राहुल ने कहा-हम जानते हैं कि काम कैसे करवाना है...?

संजीवनी टुडे 11-02-2019 14:21:02


नई दिल्ली। तेलुग देशम पार्टी प्रमुख व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार दिल्ली में आंध्र प्रदेश भवन पर दिवसीय भूख हड़ताल जारी है। इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राजघाट में जाकर महात्मा गांधी के प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही नायडू ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को लेकर अन्य और भी कई वादे किए थे और उन्हें पूरा करने में भी असफल रही है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने  कहा, 'आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए यहां आए हैं। कल प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश (गुंटूर) का दौरा किया था, धरने से एक दिन पहले मैं पूछता हूं, क्या ज़रूरत है?' पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के एक दिवसीय भूख हड़ताल पर उनका समर्थन करने आंध्र भवन पहुंचे।

 

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के मामले में 'राज धर्म' का पालन नहीं किया, क्योंकि उनकी सरकार ने राज्य को विशेष दर्जा नहीं दिया है। यदि प्रधानमंत्री हमारे लोगों पर निजी हमले करते हैं, तो हम उसका जवाब देने को तैयार हैं। इस भूख हड़ताल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मजीद मेमन भी मौजूद हैं। वहीं अनशन पर आंध्र भवन में राहुल गांधी भी पहुंचे। उन्‍होंने कहा, 'मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हूं। वह किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ किया वादा नहीं पूरा किया। मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं। उनमें कोई विश्वसनीयता नहीं बची है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं तेलुगूदेशम पार्टी के सांसद जयदेव गाला ने आंध्र भवन पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान लगाए गए पोस्टरों के बारे में कहा, 'हम इससे सहमत नहीं हैं । यह सही नहीं है और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। हमारी पार्टी के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए था।'नायडू का कहना है कि केंद्र सरकार ने राज्य को लेकर अन्य और भी कई वादे किए थे और उन्हें पूरा करने में भी असफल रही है। उन्‍होंनें कहा, 'अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं, तो हम जानते हैं कि कैसें अपनी मांगों को पूरा कराना है। यह आंध्र प्रदेश के लोगों के आत्‍मसम्‍मान की बात है। अगर हमारे आत्‍मसम्‍मान पर हमला किया जाएगा, तो हम बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। मैं मौजूदा सरकार खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी देता हूं कि व्‍यक्तिगत हमले करना बंद करें।'

More From national

Loading...
Trending Now