संजीवनी टुडे

दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार : आप

संजीवनी टुडे 23-06-2019 20:05:28

आम आदमी पार्टी (आप) ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कानून व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली में गंभीर अपराधों में तेजी आई है


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कानून व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली में गंभीर अपराधों में तेजी आई है। शहर में पिछले चौबीस घंटे में नौ हत्याएं हो चुकी है।

आप नेता आतिशि ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आज भी दिल्ली के वसंत कुंज में एक बुजुर्ग दंपति और उनके घर में काम करने वाले नौकर की घर में ही हत्या कर दी गई। इसी प्रकार एक अन्य मामले में एक व्यक्ति ने अपने ही घर में चार लोगों की हत्या कर दी। दिल्ली के द्वारका इलाके में घर के अंदर ही एक दंपति की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अपराधियों ने 220 गन शॉट्स की घटनाओं को अंजाम दिया है।

आप नेता ने राजधानी दिल्ली में हाल ही में हुई  हत्या की घटनाओं के बाद केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी एक सांसद की होती है जो जिला स्तरीय पुलिस कमेटी का सदस्य होता है। दूसरी जवाबदेही उपराज्यपाल की जबकि तीसरी जिम्मेदारी गृहमंत्री की है। आतिशि ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या नीतियां बना रही है। इसमें गृह मंत्रालय, उपराज्यपाल और दिल्ली के सातों सांसदों की क्या जिम्मेदारी होगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now