संजीवनी टुडे

केन्द्र सरकार प्रजातंत्र का गला घोंट रही है- करात

संजीवनी टुडे 28-07-2019 04:31:00

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार पूंजीपतियों के काले धन के आधार पर प्रजातंत्र का गला घोंट रही है।


उदयपुर। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पोलित ब्यूरो सदस्य वृन्दा करात ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) की केन्द्र सरकार पूंजीपतियों के काले धन के आधार पर प्रजातंत्र का गला घोंट रही है। पूर्व सांसद श्रीमती करात ने आज उदयपुर जिले के सायरा कस्बा में अखिल भारतीय किसान सभा एवं आदिवासी जनाधिकार एका मंच के तत्वावधान में आयोजित आमसभा में कहा कि मेक इन इण्डिया का निर्माण विदेशी कम्पनियां नहीं करेगी, देश की जनता करेगी। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों के टैक्स माफी की जा रही है, श्रम कानूनों को बदल पूंजीपतियों को मजदूरों को लूटने की खुली छूट दी जा रही है और हमें धर्म एवं जाति के नाम पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि टी.वी., अखबार, मोबाईल एवं सत्ताधारी नेताओं के भाषणों में बताया जा रहा है कि देश आगे बढ़ रहा है, लेकिन हमारे ईलाके में देखें तो पायेंगे कि गांव तक पहुंचने की सड़क नहीं है, खेती एवं पीने के लिए पानी नहीं है, गांवों में बिजली नहीं है, आवास योजना के नाम पर किसी को राशि नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि राशन व्यवस्था भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है, कहीं भी जाओ तो बिना पैसे काम नहीं होता है, अस्पतालों में डाक्टर एवं स्टाफ की और स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने कहा कि इन हालात को बदलने के लिए लाल झण्डे के नेतृत्व में चलाये जा रहे संघर्ष को तेज कर केन्द्र एवं राज्य की सरकारों को मजबूर करना होगा। सभा से पूर्व श्रीमती कारात बोखेड़ा पंचायत के भलों का राणावर क्षेत्र में तीन किलोमीटर पहाड़ी रास्ते पर पैदल चलकर उन आदिवासी परिवारों से मिलने पहुंची, जो पीढ़ियों से वन भूमि पर काबिज हैं, लेकिन उन्हें अभी तक पट्टे नहीं मिले हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended