संजीवनी टुडे

केंद्र का बड़ा फैसला, गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाई जाएगी

संजीवनी टुडे 08-11-2019 16:25:18

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया हैं। सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स सुरक्षा हटाने का फैसला लिया है। सूत्रों की मानें


नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया हैं। सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स सुरक्षा हटाने का फैसला लिया है। सूत्रों की मानें तो अब गांधी परिवार (सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) को सीआरपीएफ कमांडो की जेड प्‍लस सुरक्षा मिलेगी।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस के 'करोड़ो के ऑफर' पर BJP का कड़ा पलटवार, कहा- 48 घंटों में साबित करें, नहीं तो........

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने सभी एजेंसियों की ओर से मिले थ्रेट इनपुट का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया। अगर एसपीजी सुरक्षा इनसे वापस होती है तो अब सिर्फ पीएम मोदी के पास ये सुरक्षा रह जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस के 'करोड़ो के ऑफर' पर BJP का कड़ा पलटवार, कहा- 48 घंटों में साबित करें, नहीं तो........

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाऐ जाने को लेकर डी. राजा ने कहा कि सरकारें आती जाती रहती हैं, लेकिन लोकतंत्र को जिंदा रहना चाहिए। गृह मंत्रालय को फैसले लेते समय उसके नफा-नुकसान का ध्‍यान रखना चाहिए। बीजेपी सत्‍ता में आने के बाद हर संवैधानिक संस्‍था और व्‍यवस्‍था को कमतर करने की कोशिश कर रही है। इससे बीजेपी की राजनीतिक मंशा स्‍पष्‍ट हो रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended