संजीवनी टुडे

आजाद हिंद सरकार के 77वें स्थापना दिवस पर दिल्ली के लालकिले में हुआ समारोह

संजीवनी टुडे 21-10-2020 16:04:00

आजाद हिंद सरकार के 77वें स्थापना दिवस पर बुधवार को दिल्ली के लालकिले में केन्द्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्रालय की ओर से एक समारोह का आयोजन किया गया।


नई दिल्ली। आजाद हिंद सरकार के 77वें स्थापना दिवस पर बुधवार को दिल्ली के लालकिले में केन्द्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्रालय की ओर से एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यअतिथि के तौर पर मौजूद प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर उनके सभी स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, ताकि आने वाली पीढ़ी को उनके बारे में जान सके और उनसे प्रेरणा ले सकें। उन्होंने आजाद हिंद फौज के 77वें स्थापना दिवस के मौके पर आजादी की लड़ाई में शहीद हुए 26 हजार जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस मौके पर आजाद हिंद फौज के दो सेनानियों  की मौजूदगी उत्साहित करती है। 

इस मौके पर आजाद हिंद फौज के नायक रहे 99 वर्षीय लालटी रामजी और 101 साल के सिपाही परमानंद यादव मौजूद थे। इनका जिक्र करते हुए प्रहलाद पटेल ने कहा कि यह दोनों योद्धा आज भी युवाओं को प्रेरणा दे रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने सुभाष चंद्र बोस म्यूजियम में रखी तस्वीर पर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस मौके पर मंत्रालय के अधिकारियों सहित आईएनए ट्रस्ट के अध्यक्ष ब्रिगेडियर चिकारा भी मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: पार्टनर की पीठ पीछे जितनी बुराइयां करेंगे, भविष्य में उतनी ही मुश्किलें आएंगी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended