संजीवनी टुडे

आगामी पांच वर्षों में आवश्यकता से अधिक सरकारी डाक्टर हो जायेंगे ओडिशा में : स्वास्थ्य मंत्री

संजीवनी टुडे 19-06-2019 19:20:15

डाक्टरों की कमी बिल्कुल नहीं रहेगी और सरकारी डाक्टरों की संख्या यहाँ सरप्लस हो जाएगी।


भुवनेश्वर। आगामी पांच वर्षों में राज्य में डाक्टरों की कमी बिल्कुल नहीं रहेगी और सरकारी डाक्टरों की संख्या यहाँ सरप्लस हो जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री नव किशोर दास ने दावे के साथ यह बात कही । 

सचिवालय में जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के शुरू हुए दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए दास ने कहा कि आगामी सौ दिनों में नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए विभाग ने रोड मैप तैयार किया है। डाक्टरों को सरकारी नौकरी के प्रति आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार नयी पालिसी लाने जा रही है । इसके अलावा डाक्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए अलग-अलग कमेटियों का भी गठन किया जाएगा ।

पत्रकारों के सवालों के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पुरी में गत कुछ दिनों के अंदर उल्टी व दस्त लगने आदि की बिमारियों के संबंध में राज्य सरकार को जानकारी मिली है । इसके निराकरण के लिए राज्य सरकार आवश्यक कदम उठा रही है ।

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर में जापानी इन्सेफेलाईटीस से सौ से अधिक बच्चों की मौत के मामले पर सरकार गंभीर है | स्वास्थ्य मंत्री  ने कहा कि राज्य सरकार इसे लेकर भी सतर्क है । ओडिशा में बेची जाने वाली लीची का परीक्षण करने के लिए खाद्य सुरक्षा कमिश्नर को निर्देश दिया गया है क्योंकि लीची के खाने से भी मौत की बात चर्चा में आयी थी ।

जयपुर में प्लाट मात्र 2.60 लाख में कॉल 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended