संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र में जांच के लिए सीबीआई को अब राज्य सरकार की लेनी होगी अनुमति

संजीवनी टुडे 22-10-2020 14:24:09

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की सीधी जांच पर रोक लगा दी है।


मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की सीधी जांच पर रोक लगा दी है। राज्य में अब सीबीआई को किसी भी जांच के लिए राज्य सरकार की अनुमति लेनी होगी।

महाराष्ट्र के गृह विभाग ने बुधवार रात को शासनादेश जारी कर स्पष्ट किया है कि राज्य में किसी भी जांच के लिए अब सीबीआई को सरकार की अनुमति लेनी होगी। इससे पहले सीबीआई किसी भी मामले की जांच महाराष्ट्र में सीधे कर सकती थी। इसी अधिकार के तहत सीबीआई ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच शुरू की थी। 

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार के इस निर्णय का असर सुशांत सिंह राजपूत मामले पर नहीं पड़ेगा। लेकिन मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले की जांच शुरू की है। उत्तरप्रदेश में टीआरपी घोटाले का मामला दर्ज कर इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। महाराष्ट्र सरकार के निर्णय के बाद सीबीआई टीआरपी घोटाले की जांच में हस्तक्षेप नहीं कर सकेगी। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान में सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार की अनुमति अनिवार्य कर दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने इसी तर्ज पर यह फैसला लिया है।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आज प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए भिड़ेगी राजस्थान और हैदराबाद, जानिए कैसी रहेगी संभावित Playing XI

यह खबर भी पढ़े: मुर्गियों के साथ सेक्स करता था शख्स, पत्नी बनाती थी Video, अब कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended