संजीवनी टुडे

नीरव मोदी धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा को किया सील

संजीवनी टुडे 19-02-2018 19:41:48

Source: Google

मुम्‍बई। पंजाब नेशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा में सीबीआई ने कल छापेमारी शुरू की। सीबीआई ने आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके व्‍यापार सहयोगी मेहुल चोकसी के 11 हजार चार सौ करोड़ रूपये के कथित धोखाधड़ी मामले में आज मुम्‍बई में पंजाब नेशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा को सील कर दिया। इसी शाखा से यह धोखाधड़ी की गई थी। सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ तेज कर दी है और देश भर में विभिन्‍न जगहों पर छापेमारी जारी है।

वीडियो: जन्मदिन विशेष: बबिता से शादी के लिए रणधीर ने दी थी पिता को धमकी

आपको बता दे कि मुंबई में पंजाब नेशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा को आज सीबीआई ने सील कर दिया। कल से ही सीबीआई ने इस शाखा में छानबीन शुरू की थी और आज इस शाखा के बाहर आधिकारिक रूप से नोटिस चिपका कर किसी को भी इस शाखा को खोलने या उसके अंदर जाने पर पाबंदी लगाई है। यही शाखा इस कथित घोटाले में प्रमुख केन्‍द्र है, जिसमें अरबपति ज्‍वैलरी डिजाइनर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी शामिल हैं। सीबीआई नीरव मोदी के फाइव स्‍टार डायमंड कंपनी के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी विपुल अंबानी से भी पूछताछ कर रही है। शैलष पाटिल आकाशवाणी समाचार मुंबई।

यह भी पढ़े: VIDEO: विरूष्का कपल के दूसरे हनीमून ट्रीप का वीडियो वायरल

 बता दें कि बीआई ने रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और अन्‍य के खिलाफ विभिन्‍न बैंकों से लिए गए आठ अरब रूपये का ऋण नहीं चुकाने का मामला दर्ज किया है। सीबीआई इस मामले में कोठारी, उसकी पत्‍नी और पुत्र से पूछताछ कर रही है। कानपुर में कोठारी और अन्‍य  आरोपियों की परिसंपत्तियों पर छापे भी मारे जा रहे हैं। कानपुर स्थित इस कंपनी के मालिक ने इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ बडौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से कर्ज लिया था जिसे इन बैंकों ने कथित रूप से डूबा कर्ज घोषित किया है। 

MUST WATCH

गौरतलब है कि सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में निगरानी संबंधी चूक के बारे में रिजर्व बैंक को पत्र लिखा है। वित्त मंत्रालय में उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार सरकार ने रिजर्व बैंक से कहा है कि वह बैंकिंग व्यवस्था की कार्यशैली पर नजर रखे, ताकि धोखाधड़ी का पता चल सके। इस बीच, इस घोटाले को देखते हुए आज नई दिल्ली में  केंद्रीय सतर्कता आयोग, रिजर्व बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों की बैठक हुई।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended