संजीवनी टुडे

बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास सहित 15 अन्य ठिकानों पर सीबीआई का छापा

संजीवनी टुडे 04-08-2019 17:05:44

सीबीआई ने उन्नाव में बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास तथा करीब 15 अन्य ठिकानों पर रविवार को छापेमारे की।


नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बलात्कार के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास तथा करीब 15 अन्य ठिकानों पर रविवार को छापेमारे की।

पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में 34 लोग गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी उन्नाव के साथ ही लखनऊ, बांदा तथा फतेहपुर में एक साथ की जा रही है। सीबीआई ने मामले से जुड़े 15 स्थानों पर छापे मारे की। सीबीआई की छापेमारी सुबह से चल रही है। उन्नाव में 2017 में बलात्कार की पीड़ित युवती के पिता की दंबंग भाजपा विधायक के दबाव में पुलिस हिरासत में मौत हो गयी थी और एक अन्य गवाह भी संदिग्ध परिस्थितियों में मारा गया था।

पिछले रविवार को पीड़िता अपने रिश्तेदारों से मिलने गयी थी। इसी दौरान रास्ते में लौटते समय नम्बर प्लेट पर काली स्याही पोते एक ट्रक ने उनके वाहन को टक्कर मार दी जिसमें युवती की चाची तथा मामले के एक अहम गवाह की मौत हो गयी। युवती तथा उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गया। युवती का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी स्थिति आज ज्यादा बिगड गयी। डाक्टरों ने उसे निमोनिया की शिकायत बतायी है।

इसके बाद मामले ने तूल पकडा और यह मामला संसद में भी गूंजा। इस प्रकरण में स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्चतम नयायाल ने मामले की सुनवायी दिल्ली में कराने के निर्देश दिए और इससे संबंधित सभी दस्तावेज मंगा लिए। इसी संदर्भ में सीबीआई और दस्तावेज जुटाने के लिए छापेमारी कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended