संजीवनी टुडे

CBI ने पूर्व CM हरीश रावत के खिलाफ किया मामला दर्ज

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 22:52:09

मुख्यमंत्री हरीश रावत, बागी विधायक हरक सिंह रावत और उमेश कुमार के बीच कांग्रेस के बागी विधायकों का समर्थन पाने के लिये की गयी बातचीत का हवाला दिया गया है।


नई दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग प्रकरण में बुधवार को मामला दर्ज कर लिया है। केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग प्रकरण में मामला दर्ज कर लिया और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, एक समाचार चैनल के सीईओ उमेश कुमार और अन्य लोगों को भी नामित किया गया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​राजस्‍थान की महिला-बाल विकास मंत्री ने की मध्यप्रदेश की सराहना

इसी महीने की एक तारीख को सीबीआई लिखे गये शिकायती पत्र में बतौर मुख्यमंत्री हरीश रावत, बागी विधायक हरक सिंह रावत और उमेश कुमार के बीच कांग्रेस के बागी विधायकों का समर्थन पाने के लिये की गयी बातचीत का हवाला दिया गया है। शिकायत में घटना स्थल देहरादून के अलावा गुड़गांव दर्शाया गया है। कहा गया कि वर्ष 2016 में वित्त विधेयक पास कराने के दौरान कांग्रेस के विधायक सरकार से नाराज हो गये थे और वे भाजपा के विधायकों के साथ गुड़गांव शिफ्ट हो गये थे।

इसी दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत, बागी विधायक हरक सिंह रावत तथा उमेश कुमार के बीच यह बातचीत की गयी और स्टिंग को अंजाम दिया गया। इसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार को बचाने के लिये सौदा करते हुए दिखायी दे रहे हैं। शिकायत में यह भी कहा गया है कि वीडियो की फोरेंसिक जांच करायी गयी है। पत्र में कहा गया है कि वीडियो के साथ किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की गयी हैै।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended