संजीवनी टुडे

CBDT के चेयरमैन प्रमोद चंद्र हुए कोराना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

संजीवनी टुडे 24-09-2020 22:40:43

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमेन प्रमोद चंद्र मोदी भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। उन्हें गुरुवार को कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में दाखिल कराया गया है।


गाजियाबाद। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमेन प्रमोद चंद्र मोदी भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। उन्हें गुरुवार को कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में दाखिल कराया गया है। दिल्ली निवासी  प्रमोद चंद्र मोदी  कोरोना संक्रमण के वजह से कौशाम्बी स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं।

अस्पताल के प्रवक्ता के मुताबिक प्रमोद चंद्र का इलाज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में चल रहा है तथा यशोदा हॉस्पिटल के सात वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की जांच व् इलाज कर रही है जिनमें वरिष्ठ फेफड़ा रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉक्टर आरके मनी, डॉक्टर अर्जुन खन्ना, डॉ अंशुमान त्यागी, डॉ ए पी सिंह, डॉ अंकित सिन्हा आदि हैं।

हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि प्रमोद चंद्र का छाती का हाई रिज्योल्यूशन सी. टी. स्कैन कराया गया है जिसमें कोविड बीमारी का शुरुआती असर दिखा है। उनके रक्त की जांच के साथ साथ, ऑक्सीजन सेचुरेशन की भी लगातार जांच की जा रही है । उन्होंने बताया कि अब प्रतिदिन उनकी जांचों के माध्यम से स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जाएगी क्योंकि आमतौर पर यह देखा गया है कि कोविड बीमारी से ग्रस्त होने के सातवें या आठवें दिन स्वास्थ्य में गड़बड़ी की शिकायत आना शुरू हो जाती है। 

 डॉ. अग्रवाल ने बताया कि यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी, गाजियाबाद एक टर्शरी  केयर हॉस्पिटल है तथा हमारे पास कोविड के इलाज की उन्नत सुविधाएं जैसे प्लाज्मा कंवलसेन्ट थेरेपी, कोविड 19 के उपचार प्रोटोकॉल के तहत  एंटी वायरल थिरैपी, रिहैबिलिटेशन  आदि की सुविधा उपलब्ध है। इससे पहले भी कई महत्वपूर्ण लोग इस हॉस्पिटल में कोविड का इलाज ले कर स्वस्थ हो चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत मौत मामले में ड्रग एंगल: दीपिका पादुकोण से शुक्रवार को करेगी पूछताछ एनसीबी

यह खबर भी पढ़े: NCB के समन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मां के साथ मुंबई पहुंची सारा अली खान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended