संजीवनी टुडे

बिहार, गुजरात और मध्यप्रदेश के एटीएमों में नकदी का संकट

संजीवनी टुडे 17-04-2018 12:25:54

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों की नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं।जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विशेष रूप से गुजरात, बिहार और मध्यप्रदेश में नकदी संकट पैदा हो रहा है,ऐसे में रिजर्व बैंक के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब अर्थव्यवस्था में नकदी की हालत नोटबंदी के पहले से भी बेहतर है, ऐसे में इस संकट की की वजह दूसरी है। 

रिजर्व बैंक के सूत्रों का कहना है कि यह संकट लोगों के जरूरत से ज्यादा नकदी निकालने की वजह से हुआ खड़ा हुआ है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक,राज्यों में त्योहार के चलते लोगों को ज्यादा नकदी की जरूरत थी। इसे लेकर वित्त मंत्रालय ने तत्काल रिजर्व बैंक के अधिकारियों के साथ बैठक की और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने विभिन्न राज्यों के अधिकारियों और बैंक प्रमुखों से इस पर सलाह भी ली।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

 वही दूसरी और गुजरात के सूरत सहित कई बड़े शहरों में भी नकदी संकट बना हुआ है। इन शहरों में ज्यादातर एटीएम पर पैसा नहीं है का बोर्ड लगा हुआ है। बिहार में भी नकदी संकट देखने को मिल रहा है, यहाँ कई जगह तो एटीएम बंद पड़े है। लोगों को नकदी नहीं मिल प् रही है ,जिससे उनके रोजमर्रा की जिंदगी में परेशानियां पैदा हो गई है। 

 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended