संजीवनी टुडे

कोलकाता में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट, आज दिल्ली में हड़ताल, स्वास्थ्य सुविधाएं रहेंगी प्रभावित

संजीवनी टुडे 14-06-2019 08:18:04

कोलकाता में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट से देशभर के डॉक्टरों में रोष है। दिल्ली एम्स सहित देश भर के सरकारी और निजी डॉक्टरों से शुक्रवार को एक दिन की हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई है। इसके बाद दिल्ली एम्स के आरडीए ने दिनभर हड़ताल पर रखने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। कोलकाता में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट से देशभर के डॉक्टरों में रोष है। दिल्ली एम्स सहित देश भर के सरकारी और निजी डॉक्टरों से शुक्रवार को एक दिन की हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई है। इसके बाद दिल्ली एम्स के आरडीए ने दिनभर हड़ताल पर रखने की घोषणा की है। इससे ओपीडी के अलावा आपातकालीन सेवाएं भी प्रभावित होंगी। वहीं, रायपुर एम्स ने भी गुरुवार शाम को हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की। 

pic

बता दें की बृहस्पतिवार को एम्स और सफदरजंग अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों ने सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए अपने सिर पर पट्टियां बांधकर काम किया और कोलकाता में हिंसा की घटना के विरोध में 14 जून को ओपीडी समेत सभी गैर-आपातकालीन सेवाओं को बंद रखने का आह्वान किया था। 

pic

दरअसल, बीते दिनों कोलकाता में मरीज के परिजनों ने दो डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी। इस मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के रवैये से एम्स के डॉक्टर नाराज हैं। हमला होने और उनके गंभीर रूप से घायल होने के बाद पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended