संजीवनी टुडे

कैबिनेट : अब एक डिप्टी सीएजी भी होंगे, देखेंगे तकनीकी मामले

संजीवनी टुडे 15-04-2019 18:37:08


नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने भारतीय वित्तीय आंकड़ों की परिवेक्षा में बढ़ते तकनीकी पक्ष को देखते हुए इसके प्रमुख का एक नया पद भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक के कार्यालय में सृजित करने का फैसला किया है। ये पद उप-नियंत्रक और महालेखापरीक्षक(समन्‍वय, संचार और सूचना प्रणाली) होगा, जो सीएजी कार्यालय के सभी तकनीकी संबंधी मामलों का प्रमुख होगा। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कैबिनेट प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमंडल ने भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक के कार्यालय में उप-नियंत्रक और महालेखापरीक्षक के एक पद के सृजन को मंजूरी दी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक के कार्यालय में उप-नियंत्रक और महालेखापरीक्षक(समन्‍वय, संचार और सूचना प्रणाली) वेतनमान स्‍तर-17 में एक पद(एक एसटीएस स्‍तर के पद की समाप्ति के साथ) के सृजन को मंजूरी दी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उप-नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक राज्‍य लेखाधिकारियों के बीच समन्‍वय, दूरसंचार के लेखा और भारतीय लेखा विभाग (आईए एंड एडी) के अंतर्गत विभिन्‍न सूचना प्रणाली(आईएस) पहलों का निरीक्षण करेंगे। इस पद के सृजन से लगभग 21 लाख रुपये का व्‍यय आएगा। 

More From national

Trending Now
Recommended