संजीवनी टुडे

कैबिनेट ने की BTC में राज्यपाल शासन की समय-सीमा बढ़ाने की सिफारिश, निर्वाचन आयोग से किया अनुरोध

संजीवनी टुडे 22-10-2020 20:01:12

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक आयोजित की गयी जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।


गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक आयोजित की गयी जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। कैबिनेट की बैठक में बीटीसी इलाके में चुनाव होने तक राज्यपाल के शासन की समय सीमा को बढ़ाने की सिफारिश की और राज्य निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह 15 दिसम्बर तक बीटीसी में चुनाव प्रक्रिया पूरी करें।

कैबिनेट की बैठक में लिये गये निर्णयों के संबंध में मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गायों के चारे के लिए आवश्यक निधि में अंतर की भरपायी के लिए गौशालाओं को धन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। पशु तस्करों को पकड़ने के दौरान अपनी जान गंवाने वाले कांस्टेबल रबेन दास के परिजनों को एक मुश्त 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का कैबिनेट ने निर्णय लिया।

इसी कड़ी में कैबिनेट ने राज्य जीएसटी, रॉयल्टी और स्थानीय करों से प्रस्तावित माजुली पुल के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली रेत, स्टील, कोलतार आदि की छूट को मंजूरी दी। कैबिनेट ने यह भी मंजूरी दी कि प्रस्तावित माजुली पुल के संपर्क मार्गों के लिए आवश्यक भूमि का खर्च असम सरकार वहन करेगी।

यह खबर भी पढ़े: रेल मंत्रालय ने पंजाब किसान आंदोलन के मद्देनजर इन ट्रेनों को आगामी 4 नवंबर तक किया रद्द

यह खबर भी पढ़े: देश में हर 10 व्यक्ति में एक कोरोना संक्रमित, तीन दिन से सक्रिय मामलों में आ रही लगातार गिरावट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended