संजीवनी टुडे

राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश को कैबिनेट की मंजूरी, शिवसेना ने उठाया ये बड़ा कदम

संजीवनी टुडे 12-11-2019 16:10:39

राष्ट्रपति शासन को लेकर केंद्रीय कैबिनेट की महाराष्‍ट्र में बैठक हुई। पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र के सियासी संकट पर कैबिनेट बैठक अपने आवास पर बुलाई। खबरों की माने तो अगर एनसीपी भी फेल होती है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है। लेकिन आज की सबसे बड़ी खबर हैं। महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के लिए राज्‍यपाल की सिफारि


नई दिल्ली। राष्ट्रपति शासन को लेकर केंद्रीय कैबिनेट की महाराष्‍ट्र में बैठक हुई। पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र के सियासी संकट पर कैबिनेट बैठक अपने आवास पर बुलाई। खबरों की माने तो अगर एनसीपी भी फेल होती है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है। लेकिन आज की सबसे बड़ी खबर हैं। महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के लिए राज्‍यपाल की सिफारिश को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी हैं। अब इसे मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजी जा रही है। उधर राज्‍यपाल के इस सिफारिश के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया हैं। 

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र में लग सकता हैं राष्ट्रपति शासन : सूत्र

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की। गौरतलब हैं की सोमवार सुबह कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्य समिति की श्रीमती गांधी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति को लेकर विचार विमर्श किया गया था।

यह खबर भी पढ़े: बीकानेर/ बस व जीप की भिड़ंत में 7 लोगों की मौत, 4 गंभीर

कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी की महाराष्ट्र इकाई से विचार विमर्श किया गया। बाद में कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री पवार से बातचीत की। श्री वेणुगोपाल ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सरकार के गठन को लेकर वहां के राजनीतिक हालात पर पार्टी लगातार नजर रख रही है। शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और श्रीमती गांधी के बीच भी फोन पर बातचीत हुई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended