संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत दिया जाएगा 10000 का व्यापार ऋण

संजीवनी टुडे 09-07-2020 06:42:00

देवघर नगर निगम फुटपाथ विक्रेताओं की टाउन वेंडिंग कमेटी की बुधवार को पहली बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने की।


देवघर।  देवघर नगर निगम फुटपाथ विक्रेताओं की टाउन वेंडिंग कमेटी की बुधवार को पहली बैठक हुई।  बैठक की अध्यक्षता नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने की। इस मौक पर फुटपाथ विक्रेताओं को आत्मनिर्भर बनाने पर विस्तार से चर्चा की गई है । जिसके तहत प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के सर्वेक्षण के आधार पर बनाई गई सूची पर विचार किया गया।  

 देवघर नगर निगम के सर्वे के अनुसार 4191 फुटपाथ दुकानदार इसमें सर्वेक्षक किया गया है, जो  छूट गए थे उनको आजसे पुनः शामिल करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है । स योजना के तहत फुटपाथ दुकानदारों को 10000 का ऋण व्यापार के लिए दिया जाएगा। इसके अलावा शिवलोक परिसर में पार्किंग जोन भी दिया जाएगा। नगर प्रशासक ने कहा कि बहुत जल्द सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और टाउन वेंडिंग कमिटी के वैसे फुटकर दुकानदार जो ऋण लेने के इच्छुक होंगे उन्हें ऋण देकर उनका व्यापार बढ़ाया जाएगा और उन्हें आत्मनिर्भर होने का मौका दिया जाएगा।

टाउन वेंडिंग कमेटी के अध्यक्ष नगर निगम के प्रशासक होते हैं। जबकि 18 मनोनीत और 12 निर्वाचित सदस्य होते हैं । यह सभी इस बैठक में मौजूद थें। इनके अलावा बैठक में देवघर के सार्जेंट मेजर सहित अन्य ट्रैफिक के पदाधिकारी मौजूद थें।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended