संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 को हटाने पर बसपा जदयू ने समर्थन कर किया आश्चर्यचकित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-08-2019 15:27:21

संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के लेकर केन्द्र सरकार का समर्थन करने वाले जनता दल (यू) ने राज्यसभा से आज वाकआउट किया जबकि अधिकांश मौके पर मोदी सरकार का विरोध करने वाली बहुजन समान पार्टी ने इसका समर्थन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया ।


नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के लेकर केन्द्र सरकार का समर्थन करने वाले जनता दल (यू) ने राज्यसभा से आज वाकआउट किया जबकि अधिकांश मौके पर मोदी सरकार का विरोध करने वाली बहुजन समान पार्टी ने इसका समर्थन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया । 

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिली वास्तविक आजादी : विजयवर्गीय

राज्यसभा में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान जनता दल (यू) के रामनाथ ठाकुर ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 पर न्यायालय के निर्णय या इस मुद्दे पर आपसी समझौते से कोई निर्णय किया जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने वाकआउट की घोषणा की । 

बसपा के सतीश चन्द्र मिश्रा ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के सरकार के कदम का समर्थन करते हुए कहा कि मुस्लिम केवल जम्मू कश्मीर में ही नहीं हैं। इससे बहुत अधिक देश के दूसरे हिस्से में हैं। 

उन्होंने कहा कि इस प्रावधान के समाप्त होने पर अल्पसंख्यक और दलित भी जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं। उनकी पार्टी ने इस कारण इसका समर्थन किया है। वाईएसआर कांग्रेस के विजय साय रेड्डी ने भी सरकार के प्रस्ताव का समर्थन किया । 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended