संजीवनी टुडे

अब तक किसी भी गठबंधन से बसपा को कोई फायदा नहीं हुआ: मायावती

संजीवनी टुडे 24-06-2019 07:50:53

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को लखनऊ स्थित कार्यालय में बैठक बुलाकर पार्टी में बड़ा बदलाव किये। उन्होंने अपने भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। साथ ही भतीजे आकाश आनन्द व रामजी गौतम को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है।


नई दिल्ली। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को लखनऊ स्थित कार्यालय में बैठक बुलाकर पार्टी में बड़ा बदलाव किये। उन्होंने अपने भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। साथ ही भतीजे आकाश आनन्द व रामजी गौतम को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है। कुंवर दानिश अली को बसपा ने लोकसभा में अपना नेता नियुक्त किया है।

इस बैठक में उन्होंने मायावती ने कहा कि अब तक किसी भी गठबंधन से बसपा को कोई फायदा नहीं हुआ। इस चुनाव में भी यही स्थिति रही। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में मायावती ने कहा कि एसपी के लोग ये कह रहे हैं कि उनकी बदौलत बीएसपी 10 सीटें जीती है तो वो लोग अपने गिरेबां में झांके। सच्चाई ये है कि एसपी अगर 5 सीटें भी जीत पाई तो सिर्फ इसलिए कि बीएसपी ने उसका साथ दिया। उपचुनाव में हमें ये दिखाना है कि ये जीत हमारी अकेले की जीत है जिसका क्रेडिट एसपी के लोग ले रहे हैं। 

मायवती ने कहा कि एसपी के लोगों ने चुनाव में धोखा दिया कई जगहों पर बीएसपी को एसपी के नेताओं ने हराने का काम किया। धार्मिक ध्रुवीकरण को लेकर समाजवादी पार्टी काफी डरी हुई थी इसलिए वो खुलकर मुद्दों को उठाने से कतराती रही। मायावती ने कहा कि मेरे ऊपर दर्ज केसों में समाजवादी पार्टी के नेताओं का बड़ा हाथ रहा है। 

गठबंधन के चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने उन्हें फोन नहीं किया। पर, बड़े होने की वजह से मैंने उन्हें फोन किया और उनके परिवार के सदस्यों की हार पर सहानुभूति जताई। इसी तरह जब हमने उपचुनाव अकेले लड़ने की बात कही तो अखिलेश ने मुझे फोन नहीं किया। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को सलेमपुर से सपा नेता राम गोविंद चौधरी ने उन्हें चुनाव हरवाया। उन्होंने सपा के वोट भाजपा को ट्रांसफर करवाए लेकिन सपा मुखिया ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 931416616

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended