संजीवनी टुडे

बीएसएफ जवानों पर हमला, तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 06-05-2019 20:52:53


असम। दक्षिण सालमारा-मानकचार जिले के हाटसिंगीमारी में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान पर हमला करने वाले तीन पशु तस्करों को पुलिस ने सोमवार को तड़के गिरफ्तार कर लिया। तीनों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि गत रविवार को तड़के 3.40 बजे 18 से 20 पशु तस्कर भारत-बांग्लादेश के अंतर्राष्ट्रीय सीमाई क्षेत्र हाटसिंगिमारी में कंटीले तार के बेड़ के नीचे से पशुओं को बांग्लादेश ले जाने की कोशिश में जुटे हुए थे। इसी बीच वहां से बीएसएफ का एक गश्ती दल गुजरा। जवानों ने पशुओं की तस्करी होते देख तस्करों को रूकने के लिए आवाज दी। जवानों को देख तस्कर भागने की कोशिश करने लगे। इस बीच बीएसएफ के जवानों ने 8 पशुओं को अपने कब्जे में ले लिया।

बीएसएफ की कार्यवाही से तस्कर इतने नाराज हुए कि उन्होंने जवानों पर ईंट और पत्थर से हमला कर दिया। इस बीच कुछ तस्करों ने एक जवान पर चाकू से हाथ और चेहरे पर हमला किया जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलहाल उसका इलाज हाटसिंगिमारी के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। 

इस घटना को लेकर इलाके में पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बीएसएफ की टुकड़ी पर हमला करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिया था जिसके तहत पुलिस ने सोमवार तड़के कार्यवाही करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान हनान मिंया (37), मकबूल उर्फ सहिदूर (25) और मैदुल इस्लाम (30) के रूप में की गई है। सभी आरोपी दक्षिण सालमारा थाना इलाके के कनाई गांव के रहने वाले हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि बीएसएफ जवानों पर हमला करने वाले सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है। एक-दो दिनों के अंदर सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि बरसात के समय दक्षिण सालमारा-मानकचार और धुबड़ी जिलों में भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाके में पशुओं की तस्करी के मामलों में अचानक वृद्धि होती है।

More From national

Trending Now
Recommended