संजीवनी टुडे

मवेशी तस्करों के खिलाफ बीएसएफ का अभियान जारी, एक को लगी गोली, 13 गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-07-2019 18:31:04

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर मवेशी तस्करों द्वारा किए गए बमबारी के बाद बीएसएफ ने लगातार सख्ती अभियान चला रखा है।


कोलकाता। भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर मवेशी तस्करों द्वारा किए गए बमबारी के बाद बीएसएफ ने लगातार सख्ती अभियान चला रखा है। शनिवार देर रात मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नदिया जिले में पांच अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए बीएसएफ की टीम ने 11 बांग्लादेशी नागरिकों सहित 13 मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि गोली लगने के कारण एक भारतीय मवेशी तस्कर घायल हो गया है। उसका नाम मुस्तफा गाजी (25) है। वह उत्तर 24 परगना के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बलाती गांव का निवासी है। 

बसीरहाट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। रविवार को बीएसएफ के दक्षिणी कमान के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अयोध्या कर्मकार ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अलग-अलग मामलों में बीएसएफ की टीम को घेरकर तस्करों ने जबरदस्ती मवेशियों की तस्करी सीमा पार करने की कोशिश की थी। इसके अलावा तस्करों ने अत्याधुनिक हथियारों के जरिए हमला करने की भी कोशिश की जिसके बाद बीएसएफ की टीम ने बचाव में जवाबी फायरिंग की। सात राउंड गोली चलाई गई जिसमें मुस्तफा गाजी को गोली लगी है। अधिकतर तस्कर अंधेरा और झाड़ियों का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे हैं। 

हालांकि 11 बांग्लादेशी तस्करों और दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार करने में बीएसएफ की टीम को सफलता मिली है। इसके साथ ही 155 मवेशियों को भी बचाया गया है जिसकी कीमत 13 लाख 51 हजार 871 रुपये है। इन सभी मवेशियों को तस्करों सहित संबंधित जिलों के स्थानीय थाने के हवाले कर दिया गया है ताकि आगे की कानूनी कार्रवाई की जा सके। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले बांग्लादेसी तस्करों ने भारतीय तस्करों के साथ मिलकर बीएसएफ की टीम पर हमला कर दिया था जिसमें एक जवान का हाथ उड़ गया था। उसके बाद से बीएसएफ ने सीमा पर चौकसी और सख्ती बढ़ा दी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended