संजीवनी टुडे

नरेंद्र मोदी ऐप पर बने ‘बुक कार्नर’: प्रधानमंत्री

संजीवनी टुडे 28-07-2019 15:34:58

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनता से पढ़ने - लिखने का आह्वान करते हुए आज कहा कि उन्हें अपने विचार अपने लोगों के साथ साझा करने चाहिए।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनता से पढ़ने - लिखने का आह्वान करते हुए आज कहा कि उन्हें अपने विचार अपने लोगों के साथ साझा करने चाहिए।

मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ की दूसरी कड़ी में कहा कि नरेंद्रमोदीऐप पर एक बुक कार्नर बना देना चाहिए। इस पर लोग पढ़ी गयी पुस्तकों के संबंध में लिखे और चर्चा करें।

उन्हाेंने कहा, ‘‘क्यों ना हम नरेंद्रमोदीऐप पर एक स्थायी ‘बुक कार्नर’ ही बना दें और जब भी हम नई किताब पढ़ें, उसके बारे में वहाँ लिखें, चर्चा करें।” उन्हाेंने कहा कि लोगों से इस बुक कार्नर के लिए नाम सुझाने का अनुरोध करते हुए कहा कि यह पाठकों और लेखकों के लिए एक सक्रिय मंच बन जाये। लोग पढ़ते-लिखते रहें और ‘मन की बात’ के सारे साथियों के साथ साझा भी करते रहें। 

उन्होंने मन की बात के लिए मिल रही प्रतिक्रिया का उल्लेख करते हुए कहा कि सबको इस कार्यक्रम में समेट पाना संभव नहीं है। बड़ी संख्या में लोगों ने अनेक प्रकार के पुस्तकों की जानकारी साझा की हैं। लोग विज्ञान, प्रौद्योगिकी, नवप्रवर्तन, इतिहास, संस्कृति, कारोबार और जीवन चरित्र, जेसे कई विषयों पर लिखी गयी किताबों पर और उनको लेकर चर्चा कर रहे हैं।

ज्यादा पुस्तकों के बारे में बात करने के लोगों के अनुरोध पर प्रधानमंत्री ने कहा, “ एक बात मुझे स्वीकारनी होगी कि अब मैं बहुत ज्यादा किताब पढ़ने में समय नहीं दे पा रहा हूँ। लेकिन एक फायदा जरुर हुआ है, कि आप लोग जो लिख करके भेजते हैं तो कई किताबों के विषय में मुझे जानने का जरुर अवसर मिल रहा है।” प्रधानमंत्री ने मन की बात के पिछले संस्करण में मुंशी प्रेमचंद की कहानियों को उल्लेख किया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From national

Trending Now