संजीवनी टुडे

पश्चिम बंगाल में तृणमूल के बागियों पर भाजपा की ‘ममता’

संजीवनी टुडे 14-03-2019 18:40:55


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पार्टी राज्य में जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूती प्रदान करने में लगातार जुटी है, वहीं ऐन चुनावी बेला में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को मात देने के लिए उसके बागी नेताओं को शरण देने से नहीं चूक रही। इतना ही नहीं, पश्चिम बंगाल में पांव पसारने के लिए भाजपा ने तृणमूल समेत अन्य दलों के लिए भी अपने द्वार खोल दिए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

यही कारण है कि अब तक तृणमूल को अलविदा कह दो सांसद और एक विधायक भाजपा के पाले में आ खड़े हुए हैं। कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के एक-एक विधायक भी अपनी पार्टी से नाता तोड़ ‘कमल’दल की शरण ले चुके हैं।

इस क्रम में पश्चिम बंगाल की भाटपारा विधानसभा सीट से विधायक अर्जुन सिंह ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। चार बार तृणमूल के टिकट पर विधायक रहे अर्जुन सिंह मजबूत जमीनी नेता बताए जा रहे हैं और लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर पाला बदल लिया। सिंह को भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने का आश्वासन मिला है। इससे पहले, इसी सप्ताह 12 मार्च को पश्चिम बंगाल की बोलपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हाजरा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

हाजरा को इसी साल जनवरी माह में पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करने के लिए तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था। हाजरा की फेसबुक पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने उनको पार्टी से निलंबित किया।>हाजरा के साथ ही राज्य की उत्तरी 24 परगना जिले की बागदा(एससी) सीट से कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बार और माकपा विधायक खगेन मुर्मू ने भी भाजपा की नीति और रीति में अपना भरोसा जताया।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की विष्णुपुर लोकसभा सीट से सांसद सौमित्र खान ने भी गत वर्ष तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। तृणमूल कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब ममती बनर्जी के विश्वस्त और करीबी रहे मुकुल रॉय ने बगावत करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उसके बाद से ही रॉय लगातार पश्चिम बंगाल में भाजपा को मजबूती प्रदान करने के लिए तृणमूल के कुनबे में असतुष्ट नेताओं को भाजपा में शामिल कराते आ रहे हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपा सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के और भी कई मौजूदा सांसद, विधायक भाजपा में शामिल होंगे। कांग्रेस और वाम दल के कुछ नेता भी भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय के संपर्क में हैं। मुकुल रॉय की मानें तो अभी तो सिर्फ ट्रेलर है..फिल्म अभी बाकी है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended