संजीवनी टुडे

राजसमंद में भाजपा की दीया कुमारी ने साढ़े पांच लाख से अधिक मतों से जीतीं

संजीवनी टुडे 23-05-2019 22:12:33


उदयपुर/राजसमंद। राजसमंद लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर ‘देवकी काका’ को 5 लाख 51 हजार 916 मतों से मात दी। उनकी इस बढ़त ने सभी को चौंका दिया। राजनीतिक विश्लेषक भी इस बढ़त को देखकर हैरान रहे क्योंकि चुनाव से पहले प्रत्याशी घोषित होने से पूर्व दीया कुमारी के खिलाफ भी बाहरी होने की बात चली थी। मतदान के बाद मतदान का प्रतिशत बढऩे से जीत का अंतर बढऩे के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन मतों का अंतर साढ़े 5 लाख के पार पहुंच जाएगा, यह किसी ने नहीं सोचा था। 

परिणाम घोषित होने के बाद निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने दीया कुमारी को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान पूर्व मंत्री राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, राजसमंद सभापति सुरेश चंद्र पालीवाल आदि भी मौजूद थे। कुल 12 लाख 27 हजार 174 में से दीया कुमारी को 8 लाख 63 हजार 39 और देवकी काका को 3 लाख 11 हजार 123 वोट मिले। यहां तीसरे स्थान पर चंद्रप्रकाश तंवर रहे जिन्हें 12 हजार 887 वोट मिले। यहां पर नोटा के पक्ष में 12 हजार 671 वोट गए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इससे पूर्व, मतगणना से पहले दीया कुमारी ने सुबह नाथद्वारा पहुंचकर श्रीनाथजी की ग्वाल झांकी के दर्शन किए और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद वे सीधे मतगणना स्थल पर पहुंची। व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद दीया कुमारी ने मीडिया सेन्टर का रुख किया और सहयोग के लिए पत्रकारों का आभार जताया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि देशभर में यह जीत जो मिल रही है वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत है। जनता ने छलावे के बजाय मोदी के कार्यकाल मे हुए विकास को वोट दिया है। वे मोदी के साथ देश के विकास मे सहभागी बनेंगी। उन्होंने कहा कि जीत के बाद राजसमंद लोकसभा क्षेत्र के सभी इलाकों मे मूलभूत कमियों को दूर किया जाएगा। वर्षों से लम्बित ब्रोडगेज की मांग पर उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता भी वही है। सभी इलाकों में इन सुविधाओं को पहुंचाने के लिए वे वचनबद्ध है। 

More From national

Trending Now
Recommended