संजीवनी टुडे

भाजपा का दावा- मध्यावधि चुनाव की सिफारिश कर सकती हैं ममता

संजीवनी टुडे 17-07-2019 20:56:09

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही विधानसभा भंग कर मध्यावधि चुनाव कराने की सिफारिश कर सकती हैं।


कोलकाता । पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही विधानसभा भंग कर मध्यावधि चुनाव कराने की सिफारिश कर सकती हैं। इसी के मद्देनजर कभी माकपा से तो कभी कांग्रेस से वह चुनावी गठबंधन की पेशकश कर रही हैं।

मजूमदार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद जिस तरह से बड़े पैमाने पर तृणमूल कांग्रेस के नेता और विधायक टूटकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, उससे ममता चिंतित हैं। उन्हें डर है कि कहीं उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का अस्तित्व ही समाप्त न हो जाए। इसलिए वह कभी माकपा से तो कभी कांग्रेस से गठबंधन की पेशकश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा ने अभी से जमीनी स्तर पर चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

उल्लेखनीय है कि ममता सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल मई 2021 में पूरा होगा। 
उन्होंने कहा कि ममता चाहे जितनी भी कोशिश कर लें, पश्चिम बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि उन्हें सत्ता से हटाना है। उनकी जनविरोधी नीतियों, भ्रष्टाचार और हिंसा के कारण लोग त्रस्त हैं। ऐसे में राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से लेकर कोई भी व्यक्ति ममता की सहायता करे, इसका कोई फायदा नहीं होने वाला है।मजूमदार ने कहा कि वर्ष 1991 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्योति बसु ने एक साल पहले ही विधानसभा का चुनाव करवाया था क्योंकि उनको लगा था कि जिस तरह से कांग्रेस का प्रभाव राज्य में बढ़ रहा है उससे वाममोर्चा का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है। अब बहुत हद तक संभव है कि मुख्यमंत्री ममता भी ज्योति बसु की राह पर चलें। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now