संजीवनी टुडे

मिशन-2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा, सदस्यता अभियान का ऐलान

संजीवनी टुडे 16-06-2019 20:16:00

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मिशन-2022 (विधानसभा चुनाव) की तै​यारियों में जुट गई है।


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मिशन-2022 (विधानसभा चुनाव) की तै​यारियों में जुट गई है। राजधानी स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर रविवार को प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव व सदस्यता अभियान को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान का संयोजक जेपीएस राठौर व सह संयोजक गोविन्द नारायण शुक्ल और देवेश कोरी को घोषित किया है।


लोकसभा-2019 फतह करने के बाद भाजपा अब उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव व आगामी विधानसभा की तैयारियों की रूपरेखा बनाने में जुट गई है। संगठन को मजबूती देने के लिए सदस्यता अभियान के साथ ही विपक्ष को घेरने के लिए रचनात्मक कार्यक्रमों व आंदोलन भी करेगी। बैठक के दौरान केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कार्यकताओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री के पद पर पहले से अधिक सीटें जीतकर बने हैं। कार्यकताओं ने सरकार की योजनाएं व पार्टी की नीतियों को जनता तक पहुंचाया है।  पश्चिम बंगाल-केरल में जीत हुई तो भाजपा का स्वर्णिम काल प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अपने कार्यकर्ताओं की वजह से ही फिरोजाबाद, बदायूं, कन्नौज और अमेठी जैसी लोकसभा सीटों पर जीत हुई है। प्रदेश की 385 विधानसभा क्षेत्रों में हमें पहले की अपेक्षा अधिक वोट इस लोकसभा में प्राप्त हुए। डॉ. पाण्डेय ने कहा कि पश्चिम बंगाल, उडीसा, केरल आदि राज्यों में जब तक सत्ता परिवर्तन न कर दें, तब तक चैन से नहीं बैठना है। तभी भाजपा का स्वर्णिम काल कहा जायेगा। 

प्रत्येक सक्रिय सदस्य को बनाना होगा 100 सदस्य
सुनील बंसल ने बताया कि 22 जून को सभी जिला सदस्यता प्रमुखों की बैठक प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित है। 26 से 30 जून तक सभी जिलों में मण्डल अध्यक्ष एवं मण्डल सदस्यता प्रमुखों की बैठक होगी। 01 से 05 जुलाई तक सभी मण्डलों में, वार्ड एवं सेक्टर संयोजक की बैठक होगी। 

06 जुलाई से 10 अगस्त तक सदस्यता अभियान
उन्होंने घोषणा की कि भाजपा सदस्यता अभियान जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जंयती 06 जुलाई से 10 अगस्त तक चलाएगी। 20 फीसदी से अधिक नये सदस्य बने इस लक्ष्य के साथ सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। 16 से 31 अगस्त के बीच सक्रिय सदस्यता का अभियान चलाया जायेगा। प्रत्येक सक्रिय सदस्य को अनिवार्य रूप से 100 प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे। बंसल ने बताया कि पार्टी का सदस्य बनने की प्रक्रिया मोबाइल फोन पर मिस्ड काल से शुरू होगी। पार्टी कार्यकर्ता बाद में ऐसे लोगों से सम्पर्क करके सदस्यता फार्म भरवाएंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जनपदों में मनेगा आपातकाल विरोधी दिवस 
बंसल ने कहा कि 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर बलिदान दिवस के कार्यक्रम सभी जिलों में बूथ स्तर तक आयोजित किये जायेंगे। 25 से 26 जून को सभी जिला मुख्यालयों पर आपातकाल विरोधी दिवस मनाया जायेगा। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आपातकाल में बंद किये गये समाज सेवी वरिष्ठजनों का अभिनंदन किया जायेगा।बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, रामेश्वर चैरसिया के साथ प्रदेश के सभी पदाधिकारी, सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, सभी मोर्चो के अध्यक्ष उपस्थित रहे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended