संजीवनी टुडे

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल

संजीवनी टुडे 16-07-2019 18:10:07

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली।


नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और अनिल जैन ने नीरज को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता की पर्ची देकर और अंगवस्त्र देकर भाजपा में शामिल कराया।

इससे पूर्व, शेखर ने संसद भवन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे शेखर ने गत सोमवार को सदन और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद ही यह चर्चा जोरों पर थी कि शेखर जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद नीरज ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की नीति को पसंद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से समाजवादी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। वह अपनी पारंपरिक सीट बलिया से लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे थे। बलिया नीरज शेखर के पिता स्व. चंद्रशेखर की परंपरागत सीट रही है। इसके बावजूद समाजवादी पार्टी ने नीरज को टिकट नही दिया। इस कारण उन्होंने समाजवादी पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया । उनका राज्यसभा कार्यकाल नवम्बर 2020 तक था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended