संजीवनी टुडे

अमित शाह के ‘ग्लोबल वर्चुअल मीटिंग’ से एक करोड़ बंगालियों को जोड़ेगी भाजपा, दिन-रात जुटे नेता

संजीवनी टुडे 03-06-2020 21:21:12

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आठ जून को प्रस्तावित वर्चुअल मीटिंग को भाजपा ने ग्लोबल वर्चुअल मीटिंग का आकार देने में जुट गयी है।


कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आठ जून को प्रस्तावित वर्चुअल मीटिंग को भाजपा ने ग्लोबल वर्चुअल मीटिंग का आकार देने में जुट गयी है। भाजपा के नेता मीटिंग को सफल करने में दिन-रात जुट गये हैं और बंगाल के बाहर विदेशों व अन्य राज्यों में रह रहे बंगाल के लोगों को भी इस मीटिंग से जोड़ने की योजना बनायी जा रही है। भाजपा ने शाह के संदेश को बंगाल व बंगाल के बाहर के एक करोड़ लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है और इस मीटिंग से शाह बंगाल के प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों का उद्घोष भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद शाह की पहली सार्वजनिक सभा होगी। सोशल डिस्टैंसिंग व स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर यह मीटिंग वर्चुअल होगी। भाजपा नेताओं का दावा है कि अभी तक की यह सबसे बड़ी वर्चुअल मीटिंग होगी। भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि शाह इंटरनेट के माध्यम से सीधे संबोधित करेंगे। इंटरनेट से लगभग 10 लाख कार्यकर्ताओं को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ा जायेगा और वह सीधे शाह का संदेश सुनेंगे। शाह के अतिरिक्त विजयवर्गीय, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, केंद्रीय सचिव मंडल के सदस्य मुकुल राय इस बैठक को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री आठ जून को सुबह 11 बजे वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में भी मंच बनेगा और पूर्व में आयोजित सभा की तरह ही सभा होगी। उन्होंने कहा कि वर्चुअल मीटिंग से प्रदेश के ब्लॉक से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को जोड़ा जायेगा।

विजयवर्गीय ने कहा कि मीटिंग में बंगाल के बाहर विदेशों में रह रहे एनआरआइ बंगालियों और देश के अन्य शहरों में रह रहे बंगालियों को भी जोड़ा जायेगा और एक करोड़ लोगों तक शाह मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ ममता सरकार की असफलता पर हमला बोलेंगे। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस मीटिंग से रिकार्ड संख्या में लोग जुड़ेंगे और इतिहास रचा जायेगा। पिछले कई माह से कोई राजनीतिक मीटिंग नहीं हुई है। इस मीटिंग के माध्यम से जनता के पक्ष पहुंचेंगे। शाह की वर्चुअल मीटिंग काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि हाल में साक्षात्कार में दावा किया है कि अगले साल बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बंगाल में राजनीतिक हिंसा की संस्कृति पर भी चिंता जतायी थी। 

यह खबर भी पढ़े: जय राम ठाकुर बेस्ट परफाॅर्मिंग CM घोषित, हिमाचल का सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत बड़े राज्यों की तुलना में बहुत अधिक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended