संजीवनी टुडे

इमरान की सराहना के लिए भाजपा ने सिद्धू को लताड़ा, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 10-11-2019 21:40:15

पार्टी ने नेशनल हैराल्ड अखबार में राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से संबंधित टिप्पणी पर भी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है।


नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान में आचरण और बयानबााजी को लेकर आज उनकी कड़ी आलोचना की। पार्टी ने नेशनल हैराल्ड अखबार में राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से संबंधित टिप्पणी पर भी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है।

यह खबर भी पढ़ें: दरभंगा में अंतर्राष्ट्रीय मैराथन में हंगामा, मैदान में बने मंच को किया आग के हवाले

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा , “ सिद्धू का पाकिस्तान की सराहना करना तथा इमरान का गुणगान करना और उसी समय भारत के बारे में खराब बोलना। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पार्टी में अपने करीबी नेता के व्यवहार के बारे में निर्णय लेना चाहिए। ” उन्होंने पूछा कि सिद्धू को 14 करोड़ की आबादी वाले सिख समुदाय के बारे में बोलने का अधिकार किसने दिया है। यह दावा करने का अधिकार कांग्रेस नेता को किसने दिया है।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के विधायक को यह शोभा नहीं देता कि वह श्री खान को ‘बब्बर शेर’ और ‘शहंशाह ’ कह कर पुकारे। उन्होंने करतारपुर गलियारे को खोलने के पाकिस्तान के निर्णय को भारतीयों पर ‘अहसान’ बताने की श्री सिद्धू की टिप्पणी को हास्यास्पद करार दिया। उन्होंने कहा कि इसे ‘अहसान’ कहना स्वीकार्य नहीं है और भाजपा श्रीमती गांधी से इस पर माफी की मांग करती है।

यह खबर भी पढ़ें: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव की सूची जारी की, जानिए किसे मिला मौका

नेशनल हैरालड में अयोध्या मामले के फैसले पर आये लेख पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह निराशाजनक है कि इसमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और भारत के उच्चतम न्यायालय के बीच समानता की बात कही गयी है। इस लेख का शीर्षक है ‘ अयोध्या फैसले से हमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की याद क्यों आती है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह का लेख निंदनीय है। क्या इस लेख के जरिये कांग्रेस पार्टी यह कहना चाहती है कि उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के अनुकूल फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की न्यायिक प्रणाली जैसा पारदर्शी और लोकतांत्रिक न्याय तंत्र दुनिया में कहीं नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended