संजीवनी टुडे

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने बेतिया और चकिया की सभा में कांग्रेस-राजद पर साधा निशाना

संजीवनी टुडे 21-10-2020 21:52:08

जेपी नड्डा ने चंपारण की धरती को पवित्र और ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह वह भूमि है जिसने गांधी जी को महात्मा गांधी बनाने का काम किया।


पटना। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चंपारण की धरती को पवित्र और ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह वह भूमि है जिसने गांधी जी को महात्मा गांधी बनाने का काम किया। यह देश और दुनिया को दिशा देने वाली भूमि है। उन्होंने कहा कि पहले जाति के आधार पर राजनीति होती थी, लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदल डाली। अब चुनाव जीतने का पैमाना विकास बन चुका है। जाति, धर्म, इलाके के आधार पर नहीं, बल्कि विकास के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं। वर्षों तक कांग्रेस ने गरीबों के सशक्तिकरण के नाम पर वोट लिया, लेकिन गरीबों का उत्थान पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है।

बुधवार को नड्डा बेतिया और चकिया में आयोजित चुनावी सभा कर पिपरा, केसरिया, कल्याणपुर और मधुबन के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन मांग रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन के राजद और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। लालू-राबड़ी के 15 साल के शासनकाल के जंगलराज की याद दिलाते हुए माले के टुकड़े टुकड़े गैंग से बचने की सलाह दी। नड्डा ने कहा कि लालू यादव का बेटा नौकरी देने की बात कहता है। यह सुनकर हंसी आती है। नौकरी देने का काम मोदी जी और नीतीश कुमार ने किया है।

उन्होंने कहा कि 15 वर्ष पहले यहां आया था। सड़कों की हालत देखकर तरस आता था। अब गाड़ियां फर्राटे ले रही हैं। यह ऊपर नरेंद्र मोदी और नीचे नीतीश कुमार के डबल इंजन की सरकार में ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में लालू वाला लालटेन राज नहीं नीतीश का एलइडी राज है। सौभाग्य योजना से लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई गई और उजाला योजना से एलईडी। अब लालटेन युग समाप्त हो गया है, एलईडी युग आ गया है। आपलोग उजाला में आ गए हैं, इसलिए अंधकार को मत भूलिएगा। अंधकार को याद रखियेगा तो उजाला अपने आप आते रहेगा।

राहुल गांधी गा रहे हैं पाकिस्तान का राग
नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान की राग गा रहे हैं और उनके सहयोगी पाकिस्तान के मंच पर भारत के खिलाफ बोलते हैं। यही कांग्रेस का असली चेहरा है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये कांग्रेस नहीं है, आईएनसी है। आईएनसी का मतलब होता है, इंटालियन नेशनल कांग्रेस। गांधी ने आजादी के बाद कांग्रेस भंग करने को कहा, लेकिन राजनीतिक लालसा में ऐसा नहीं किया। 60 सालों तक एक परिवार का देश पर राज रहा। 

कांग्रेस नहीं चाहती थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने
भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कहा, भाजपा ने राम मंदिर और 370 पर जो कहा वह पूरा किया।कांग्रेस नहीं चाहती थी कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला का मंदिर बने, लेकिन जनता के सही निर्णय से बनी सही सरकार की देन है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर रहा है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया। यह कलंक की तरह था। इस पर राहुल पाकिस्तान की डफली बजा रहे हैं तो शशि थरूर पाकिस्तान से देश के खिलाफ बोलते हैं।

तेजस्वी यादव ने पोस्टर से लालू की तस्वीर हटा दी
जेपी नड्डा ने कहा कि तेजस्वी यादव ने पोस्टर से लालू की तस्वीर हटा दी। इससे लोगों के जेहन से लालटेन युग की यादें खत्म नहीं होंगी। ये नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने बेटे से बाप का फोटो पोस्टर हटवा दिया क्योंकि अब काम का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जा रहा है। ऐसा 2014 से पहले नहीं होता था।

यह खबर भी पढ़े: डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा, कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए बना ली गई रणनीति

यह खबर भी पढ़े: प्रभास बर्थडे स्पेशल, फिल्म 'राधे श्याम' से First LOOK रिलीज- जबरदस्त अंदाज़

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended