संजीवनी टुडे

विधानसभा में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा विधायकों का हंगामा, कार्यवाही दो बार स्थगित

संजीवनी टुडे 15-07-2019 12:43:05

ओडिशा राज्य में कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर प्रश्नकाल को स्थगित कर चर्चा कराने की मांग को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा खारिज किये जाने पर भाजपा विधायकों ने हंगामा किया ।


भुवनेश्वर। ओडिशा राज्य में कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर प्रश्नकाल को स्थगित कर चर्चा कराने की मांग को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा खारिज किये जाने पर  भाजपा विधायकों ने हंगामा किया । इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दो बार 11.30 बजे तक स्थगित कर दिया ।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने 10.30 बजे प्रश्नकाल का कार्यक्रम शुरु कराना चाहा । तभी विपक्ष के नेता प्रदीप्त नायक ने अपनी सीट पर खडे होकर केन्द्रापडा में गोलीबारी तथा पुरी जिले के पटनायकिया चौक में तीन लोगों की दिन दहाडे हत्या का मामला उठाते हुए राज्य में कानून व्यवस्था की खराब हालत को लेकर सदन में चर्चा कराने की मांग की ।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मुद्दे को प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल में उठा सकते हैं । विपक्ष के नेता ने कहा कि भाजपा द्वारा उठाये जा रहे कानून व्यवस्था का मुद्दा अत्यंत गंभीर विषय है । प्रश्नकाल को रद्द कर चर्चा कराने की परपंरा विधानसभा में रही है।  लेकिन विधानसभा अध्यक्ष नहीं माने । इस पर भाजपा विधायक सदन के बीच में आकर नारेबाजी करने लगे ।

10.33 बजे विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 10.43 तक व बाद में दोपहर 11.30 बजे तक स्थगित कर दी ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From national

Trending Now