संजीवनी टुडे

तमंचे पर डिस्को करना बीजेपी विधायक को पड़ा भारी, 6 साल के लिए पार्टी ने किया निष्कासित

संजीवनी टुडे 17-07-2019 20:33:06

उत्तराखंड के बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने पहले सस्पेंड किया था।


नई दिल्ली। बीजेपी ने उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' को हथियार लहराते हुए डांस करना भारी पड़ गया है।  उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। बता दे कि, हाल ही में प्रणव सिंह का हथियार लहराते हुए डांस करने का वीडियो सामने आया था। इसी मामले में उन्हें बुधवार को पार्टी से बाहर कर दिया गया।   

उत्तराखंड के बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' को पार्टी ने पहले सस्पेंड किया था। उन्हें पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किया गया था। इसके बाद उनका चार हथियार लेकर डांस करने का वीडियो वायरल हो गया। इस मामले को बीजेपी ने गंभीरता से लिया। पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया और अब उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। 

विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' वायरल वीडियो में पिस्तौलें लहराते हुए 'राणा जी माफ करना...' गाने पर डांस कर रहे थे। यह मामला तूल पकड़ने के बाद विधायक प्रणव सिंह का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने इसे साजिश करार दिया था। उन्होंने कहा था, 'यह एक साजिश है। वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड भी नहीं थे।  मैं किसी की तरफ इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। इसमें क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है?'

ु

सिंह की सफाई के बावजूद वीडियो को लेकर बीजेपी आलाकमान हरकत में आ गई। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा था। इसके साथ ही विधायक को पार्टी से निष्कासित किए जाने का संभावना बन गई थी। 

गौरतलब है कि काफी समय से बीजेपी के लिए फ़जीहत का कारण बन रहे खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पिछले महीने तीन माह के लिए निलंबित कर दिया था। उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल के अनुसार चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और एक पत्रकार को धमकी दिए जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिए निलंबित किया गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पत्रकार को धमकी देने के मामले में भी उनका वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में चैंपियन नई दिल्ली में उत्तराखंड निवास में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को धमकी देते हुए दिखाई दे रहे थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended