संजीवनी टुडे

भाजपा ने सात उम्मीदवार घोषित किये, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे रविकिशन

संजीवनी टुडे 15-04-2019 19:07:46


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। गोरखपुर लोकसभा सीट पर भोजपुरी सिनेस्टार रविकिशन शुक्ला को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

भाजपा की ओर से जारी सूची में प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से संगम लाल गुप्ता, अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से मुकुट बिहारी वर्मा, संत कबीर नगर सीट पर प्रवीण निषाद, गोरखपुर लोकसभा सीट रविकिशन शुक्ला, देवरिया सीट पर रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर सीट से केपी सिंह और भदोही लोकसभा सीट से रमेश बिंद को उम्मीदवार बनाया गया है। 

गोरखपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाये गये रविकिशन को अभी कुछ दिनों पहले ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी का सदस्य बनाया था। उनके गोरखपुर के अलावा जौनपुर से भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए उन्हें गोरखपुर सीट से उम्मीदवार बना दिया गया। इस सीट से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने से पहले तक खुद सांसद हुआ करते थे। उनके सीट खाली करने के बाद ​उपचुनाव हुआ था और जिसमें समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद जीत हासिल करके सांसद बने थे। भाजपा के उम्मीदवार उपेन्द्र नाथ शुक्ला चुनाव हार गए थे। 

कुछ समय पहले प्रवीण निषाद ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली थी। प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर से भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। संत कबीर नगर के सांसद रहे शरद त्रिपाठी का टिकट कट गया है, जो एक बैठक में अपनी ही पार्टी के विधायक पर जूता चलाने के बाद चर्चा में आ गए थे। देवरिया लोकसभा सीट से सांसद कलराज मिश्रा ने खुद ही इस बार चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। इसलिए इस सीट पर भाजपा से किसी ब्राह्मण उम्मीदवार के आने की चर्चा थी जिस पर मुहर लग गयी। देवरिया से शरद त्रिपाठी के पिता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मिर्जापुर में बिंद समाज के कद्दावर नेता रमेश बिंद के भाजपा में शामिल होने के बाद से उनके भदोही सीट से उम्मीदवार बनने के कयास लगाये जा रहे थे। भदोही सीट पर निषादों व ब्राह्मणों की संख्या अधिक होने पर इन्हीं जाति के नामों पर भाजपा ने विचार किया लेकिन जब बात नहीं बनी तो रमेश बिंद को उम्मीदवार बना दिया गया है। प्रतापगढ़ सीट पर इस बार भाजपा ने वैश्य समाज पर दांव लगाया है। संगम लाल गुप्ता को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाते हुए आसपास की सीटों पर भी वैश्य समाज को अपने साथ बांधने की कोशिश की है। इसी प्रकार जौनपुर सीट से उम्मीदवार बने केपी सिंह आरएसएस के पसंदीदा चेहरे के रूप में जाने जाते हैं। 

More From national

Trending Now
Recommended