संजीवनी टुडे

शनिवार को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

संजीवनी टुडे 15-03-2019 20:10:17


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को होगी। इस बैठक में पार्टी लोकसभा चुनाव के मद्देजनर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के बाद पहली सूची जारी करेगी। बैठक में 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए 20 राज्यों के उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी प्रदान की जाएगी। पहले चरण में 91 सीटों पर मतदान होना है। बताया जा रहा है कि पार्टी पहली सूची में 100 से 135 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करेगी। शनिवार के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 18 और 22 मार्च को होगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भाजपा चुनाव समिति की यह पहली बैठक होगी। शनिवार शाम चार बजे होनी वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, संगठन महासचिव रामलाल, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य शामिल होंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी। 

प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 18 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 25 मार्च है। जबकि मतदान 11 अप्रैल को होगा। वहीं, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा जिसके लिए अधिसूचना 19 मार्च को जारी होगी और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 26 मार्च है। दूसरे चरण के मतदान के दौरान 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ऐसे में समझा जा रहा है कि भाजपा शनिवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, असम. अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु की लगभग आधी से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करेगी।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended