संजीवनी टुडे

BJP और RSS की नजर, नये युवा वोटरों पर

संजीवनी टुडे 22-04-2018 17:37:14

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव अगले साल 2019 में होने वाले हैं। जिसके चलते बीजेपी सहित सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार बीजेपी अपने नियमित वोटरों के अलावा उन युवाओं पर भी नजर लगाए हुए है, जो पहली बार मतदान करेंगे। वयस्क युवाओं की संख्या 1.8 करोड़ है।

यह भी पढ़ें

जो पहली बार मतदान करेंगे। इस बार के लोकसभा चुनाव में इन युवा मतदाताओं की अहम भूमिका होगी। बीजेपी इनको अपने पाले में लाने की पूरी हरसंभव कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता कॉलेज परिसरों में युवाओं को आकर्षित करने में जुट हुए हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की यूथ विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पहली बार वोटर बनने जा रहे युवाओं से जुड़ने के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,राजस्थान, समेत अन्य दक्षिण भारत के राज्यों में व्यापक स्तर पर अभियान शुरू किया है। अब साल 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं और इनके जरिए पहली बार वोटर बने छात्र-छात्राओं को जोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नए वोटरों से जुड़ने की बात कह चुके हैं।

MUST WATCH

इस साल करीब 1.8 करोड़ नए वोटर बनेगे। जो लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। उनको बीजेपी अपने पक्ष में करने की कोशिश क्र रही है। पिछले तीन साल से RSS छात्रों को विचारधारा से जोड़ने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चला रहा है।  पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में आदिवासी युवाओं के लिए RSS ने कई शैक्षणिक और स्पोर्ट्स कार्यक्रम लॉन्च किए हैं।

Rochak News Web

More From national

Trending Now