संजीवनी टुडे

भाजपा और कांग्रेस ने नहीं किया सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन : आप

संजीवनी टुडे 08-06-2019 21:38:59

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दानदाताओं का विवरण चुनाव आयोग को जमा नहीं कराने का आरोप लगाया।


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ('आप') ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और कांग्रेस पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दानदाताओं का विवरण चुनाव आयोग को जमा नहीं कराने का आरोप लगाया। ''आप'' नेता और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता कहा कि देश के दोनों बड़ी राजनीति पार्टियों ने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया कमजोर किया है।'आप' सांसद ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सभी राजनीति पार्टियों को इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से मिलने वाले पैसे की जानकारी चुनाव आयोग को सौंपने के निर्देश दिए थे। 

इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से मिलने वाले पैसे की पूरी जानकारी एक सील लिफाफे में 30 मई तक चुनाव आयोग को देना था लेकिन देश की दोनों ही बड़ी पार्टियों ने ऐसा नहीं किया।'आप' नेता ने भाजपा और कांग्रेस पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह उनके वित्तीय व्यवहार में पारदर्शिता और जवाबदेही की कमी को स्पष्ट करता है। आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 29 मई को विस्तृत रिपोर्ट चुनाव आयोग को जमा करा दी थी। 


'आप' सांसद ने इस मामले में चुनाव आयोग के रवैये पर भी सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि जब आम आदमी पार्टी को कानूनी नोटिस भेजने की बात आती है, तब चुनाव आयोग सक्रिय हो जाता है लेकिन भाजपा और कांग्रेस की बारी आती है वह चुप्पी साध लेता है। गुप्ता ने चुनाव आयोग से कोर्ट के आदेश के मुताबिक दोषी पार्टियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर खाते का ब्यौरा लेने की अपील की।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended