संजीवनी टुडे

बिहार में बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर नालंदा से जुडा रखने की मांग

संजीवनी टुडे 31-07-2019 15:56:49

भारतीय जनता पार्टी के गोपाल नारायण सिंह ने बिहार में बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर नालंदा से जुडा कोई रखने की मांग की है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के गोपाल नारायण सिंह ने बिहार में बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर नालंदा से जुडा कोई रखने की मांग की है। श्री सिंह ने आज राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान यह मांग उठाते हुए कहा कि बख्तियार खान खिलजी आक्रमणकारी था और उसने नालंदा को जला दिया था। उसके नाम पर रेलवे स्टेशन का नाम बिहार पर एक दाग है। इसे हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बख्तियार खान खिलजी ने नालंदा की किताबों को जला दिया था। इसके अवशेष अभी भी मिल रहे हैं।

अन्नाद्रमुक के ए. विजय कुमार ने कहा कि भारत के दक्षिणी छोर कन्याकुमारी को त्रिवेणी के रुप में विकसित किया जाना चाहिए। कन्याकुमारी पर लाखों देशी विदेशी पर्यटक पहुंचते हैं। इससे तमिलनाडु और केरल को लाभ होगा और विदेशी मुद्रा का अर्जन हाेगा।

बीजू जनता दल के प्रशांत नंदा ने कहा कि ओडिशा के कोणार्क मंदिर का संरक्षण किया जाना चाहिए। इसके संरक्षण के लिए दीर्घकालीन और लघुकालीन नीति अपनानी चाहिए। अन्नाद्रमुक की विजिला सत्यानाथन ने कहा कि मदुरै हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाना चाहिए। इससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। कांग्रेस के हुसैन दलवाई ने कहा कि मुंबई में अवैध निर्माण पर रोक लगाई जानी चाहिए। अवैध निर्माण के कारण लोगों की माैत हो रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended