संजीवनी टुडे

Bihar: रचना पाटिल DM और मानवजीत सिंह ढिल्लो होंगे मुंगेर के नए SP

संजीवनी टुडे 29-10-2020 21:36:55

चुनाव आयोग ने जिले के दो बड़े अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह और जिलाधिकारी राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया।


पटना। मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुए बवाल और गुरुवार को उग्र प्रदर्शन व आगजनी की घटनाओं के बाद चुनाव आयोग ने जिले के दो बड़े अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह और जिलाधिकारी राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया। सरकार ने इन दोनों अधिकारियों को हटाकर मुंगेर में नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की तैनाती कर दी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी रचना पाटिल को मुंगेर का नया जिलाधिकारी और मानवजीत सिंह ढिल्ला को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

बताया जा रहा है कि इन अफसरों की तैनाती को लेकर अभी सरकार की अधिसूचना जारी नहीं की गई है। हालांकि ये दोनों अफसर गुरुवार की शाम पटना एयरपोर्ट से मुंगेर के लिए रवाना हो गए हैं। दोनों अधिकारी तत्‍काल प्रभाव से पदभार ग्रहण करेंगे। उधर, मुंगेर के डीआईजी मनु महाराज ने भी उपद्रव वाले इलाकों में कमान संभाल ली  है। भारी संख्या में पुलिसबल के साथ मनु महाराज इलाके में कैंप कर रहे हैं। डीआईजी मनु महाराज ने कहा है कि हम पहले भी अपील कर चुके हैं कि लोग शांति से रहें। फिलहाल जो स्थिति है, उसे नियंत्रण में किया जा रहा है। उपद्रवी तत्व बीच में नहीं आएं और क्षति न पहुंचाएं। जांच के बाद जो भी कार्रवाई होनी चाहिए, पुलिस कार्रवाई करेगी। तीन-चार थानों के क्षतिग्रत होने की सूचना है।

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओमजी को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपये जमा करवाने के दिए आदेश

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने स्वीकार की पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता, कहा- हमने भारत को अंदर घुसकर मारा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended