संजीवनी टुडे

बिहार चुनाव : सीट बंटवारे की चर्चा को लेकर कांग्रेस ने विधायक दल के नेता को दिल्ली किया तलब

संजीवनी टुडे 29-09-2020 22:07:19

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने भी अपने गठबंधन की गांठों को कसने की मंशा से सभी सहयोगी दलों और पार्टी नेताओं के साथ बैठक की योजना बनाई है।


नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने भी अपने गठबंधन की गांठों को कसने की मंशा से सभी सहयोगी दलों और पार्टी नेताओं के साथ बैठक की योजना बनाई है। 

कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ राज्य में सीटों के बंटवारे पर चर्चा को लेकर पार्टी के बिहार ईकाई तथा विधायक दल के नेता को दिल्ली बुलाया है। यह बैठक 30 सितम्बर यानी बुधवार को पार्टी मुख्यालय में होगी। यही नहीं बिहार की एआईसीसी स्क्रीनिंग कमेटी भी कल दोपहर तीन बजे एक बैठक करने वाली है।

बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की सारी कोशिश राज्य में अपनी सीटों में वृद्धि करना है। इसीलिए आरजेडी के साथ सीटों के बंटवारे के मामले पर चर्चा का दौर जारी है। जानकारी के मुताबिक आरजेडी की ओर से महागठबंधन में कांग्रेस को करीब 58 सीटों का ऑफर दिया गया है। जबकि कांग्रेस पार्टी राज्य में 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की सोच रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर कुल तीन चरणों में मतदान होगा। इसके तहत पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर और तीसरे चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगा।

यह खबर भी पढ़े: चीन की ओर से एकतरफा तय एलएसी को भारत ने किया ख़ारिज

यह खबर भी पढ़े: मुकेश अंबानी ने लॉकडाडन के बाद से हर घंटे कमाए 90 करोड़ रुपये: हुरुन रिपोर्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended