संजीवनी टुडे

बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी किया चुनावी मेनिफिस्टो, कई राजनीतिक दलों ने उठाए सवाल

संजीवनी टुडे 22-10-2020 19:40:00

केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का विजन डाक्‍यूमेंट पांच सूत्र, एक लक्ष्‍य, 11 संकल्‍प का वादा जारी किया।


बिहार। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपना चुनावी मेनिफिस्टो जारी कर दिया है। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का विजन डाक्‍यूमेंट पांच सूत्र, एक लक्ष्‍य, 11 संकल्‍प का वादा जारी किया। भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में यूं तो 11 संकल्प किए हैं। लेकिन इसके 11 में से पहले ही संकल्प पर राजनीतिक बवाल मच गया है।  

दरअसल भाजपा ने पहले संकल्प में कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार की एनडीए सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है। हमारा संकल्प है कि जैसे ही कोरोना का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृत होने के बाद उपलब्ध होगा, हर बिहारवासी का निशुल्क टीकाकरण करेंगे।

भाजपा की इस घोषणा के बाद जहां बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव  समेत कई राजनीतिक दलों ने सवाल उठाए हैं वहीं सोशल मीडिया पर भी इस पर कई बातें कही जा रही है। बिहार वासियों को फ्री वैक्सीन को लेकर भाजपा को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में चुनाव के लिए भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है। मेनिफिस्टो के लिए वित्त मंत्री को आना पड़ा। सीतारमण जी को पहले बताना चाहिए कि उन्होंने बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया।

तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि - कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते! 

उधर कांग्रेस ने सवाल पूछा है कि क्या एफएम सुझाव दे रही हैं कि अन्य राज्यों के नागरिकों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा? क्या भाजपा सरकार भारतीय नागरिकों को अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करने जा रही है? क्या भाजपा सरकार में भारतीय नागरिक अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करेंगे?

पोलियो से लेकर चेचक तक हर बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम हमारे नागरिकों के लिए फ्री रहा है, क्या बीजेपी इसका उल्टा करना चाहती है?

यह खबर भी पढ़े: ऋतिक रोशन की मां पिंकी रोशन कोरोना पॉजिटिव, परिवार वालों ने जन्मदिन पर दिया सरप्राइज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended