संजीवनी टुडे

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता का बड़ा बयान, कहा- स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखे जाए सभी सरकारी स्कूलों के...

संजीवनी टुडे 14-07-2020 21:52:25

दिल्ली सरकार एवं नगर निगमों के सभी स्कूलों के नाम स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखे जाएं।


नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि दिल्ली सरकार एवं नगर निगमों के सभी स्कूलों के नाम स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखे जाएं। इसके अलावा कपूर ने पत्र की प्रति दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी सहित सभी 70 विधायकों को भी भेजी है।  

पत्र में कहा गया है कि किसी भी समाज एवं देश में स्वतंत्रता सेनानियों का स्मरणीय योगदान एवं सम्मान होता है पर यह दुखद है कि भारत में स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े कुछ वरिष्ठ नेताओं को छोड़ कर शेष का योगदान भुला सा दिया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी यही स्थिति है कि अंधिकाश स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग बलिदान से वर्तमान पीढ़ी परिचित ही नहीं है। स्वतंत्रता सेनानी मेमोरियल में भी कुछ चुनिंदा नामों का ही उल्लेख है। 

कपूर ने पत्र में कहा है कि अगर हम अपने युवाओं को राष्ट्रवाद से जोड़ना चाहते हैं तो उनको स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, बलिदान से परिचित कराना आवश्यक है। वहीं दिल्ली सरकार आगामी स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से पूर्व इसकी नीतिगत निर्णय घोषणा करे। स्कूलों में स्वतंत्रता सेनानी का चित्र एवं उनके स्मरणीय योगदान का मेमोरियल पत्थर लगाया जाये। 

यह खबर भी पढ़े: अशोक गहलोत बोले- सचिन का रुख ऐसा था जैसे आ बैल मुझे मार, इस फैसले से कोई खुश नहीं

यह खबर भी पढ़े: ममता सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं, भंग हो विधानसभा: विजयवर्गीय

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended