संजीवनी टुडे

बड़ी खबर: 2020 में इस महीने और इस दिन राम मंदिर का निर्माण होगा शुरू, जानिए!

संजीवनी टुडे 12-11-2019 05:04:00

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि राम जन्मभूमि को कानूनी मान्यता मिलने के बाद सरकार से अपेक्षा है कि वह राजा रामचन्द्र की नगरी के चर्तुमुखी विकास और रोजगार के समुचित उपाय सुनिश्चित करे। लेकिन अब बड़ी खबर आ रही हैं। सूत्रों की माने तो


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि राम जन्मभूमि को कानूनी मान्यता मिलने के बाद सरकार से अपेक्षा है कि वह राजा रामचन्द्र की नगरी के चर्तुमुखी विकास और रोजगार के समुचित उपाय सुनिश्चित करे। लेकिन अब बड़ी खबर आ रही हैं। सूत्रों की माने तो अयोध्या फैसले के बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट बनाने की शुरुआत कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें: बड़ी खबर: शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने सोनिया गांधी से बात की, समर्थन पर शाम तक फैसले की खबर

इसके साथ ही अटॉर्नी जनरल और कानून मंत्रालय की ओर से उन्हें कानूनी राय भी दी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अब सरकार को 3 महीने के भीतर ही राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाना होगा। खबरों की माने तो अयोध्या में राम मंदिर का निमार्ण अगले साल अप्रैल में 'राम नवमी' से शुरू होने की संभावना है। 

यह खबर भी पढ़ें: JNU में क्यों हो रहा हैं विरोध-प्रदर्शन, किस मांग पर अड़े हैं छात्र?

2०2० में 'राम नवमी' दो अप्रैल को पड़ रही है और यह पर्व भगवान राम के जन्म का उत्सव है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “राम जन्मभूमि मंदिर का निमार्ण शुरू करने के लिए इससे बेहतर कोई तिथि नहीं हो सकती है। एक ट्रस्ट की स्थापना के लिए तीन महीने की समय सीमा फरवरी में समाप्त हो रही है और तब तक सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी। हालांकि, हम तिथि पर प्रतिबद्ध होने से पहले सरकार के साथ चर्चा करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended