संजीवनी टुडे

बड़ी खबर: चारों दुष्कर्मियों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी होगी, नया डेथ वारंट जारी

संजीवनी टुडे 17-01-2020 17:31:22

निर्भया दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, एक फरवरी को शाम छह बजे फांसी। पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया। इसके मुताबिक, चारों दोषियों को एक फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज कर दी है।


नई दिल्ली। निर्भया दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, एक फरवरी को शाम छह बजे फांसी। पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया। इसके मुताबिक, चारों दोषियों को एक फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज कर दी है। गृह मंत्रालय ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेजा था। ज्ञात हो दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुकेश समेत चार दोषियों को फांसी देने के लिए 22 जनवरी का डेथ वॉरंट जारी किया था। सूत्रों के मुताबिक़ गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति से इस याचिका को खारिज कर मौत की सजा बरकरार रखने की सिफारिश की थी। 

यह खबर भी पढ़ें:​ दीपिका के JNU जाने पर बोलीं कंगना रनौत- मैं देश को टुकड़ों में बांटने वाले गैंग का समर्थन नहीं करती

विनय शर्मा, अक्षय कुमार सिंह,पवन गुप्ता और मुकेश सिंह को दिसंबर 2012 में निर्भया के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में फांसी की सजा सुनाई गई हैं और इन्हें 22 जनवरी को तिहाड़ जेल में फांसी देने का आदेश दिया गया था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ इमाम की नई नवेली दुल्हन निकली मर्द, पड़ोसी ने कुछ इस तरह खोला राज

बचाव पक्ष ने इस मामले में बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान कहा था कि दोषियों को 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जा सकती है क्योंकि इस मामले के एक दोषी की दया याचिका पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बता दें गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुकेश की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश गृहमंत्रालय को भेजी थी। हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी मुकेश की याचिका इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended