संजीवनी टुडे

पंजाब के CM का बड़ा ऐलान, आंदोलन में मरने वाले किसानों को मिलेंगे 5 लाख रूपये

संजीवनी टुडे 03-12-2020 14:26:09

भारत सरकार के नए कृषि कानूनों के विरुद्ध हरियाणा और पंजाब के किसानों का आंदोलन अभी भी चल रहा है।


नई दिल्ली। भारत सरकार के नए कृषि कानूनों के विरुद्ध हरियाणा और पंजाब के किसानों का आंदोलन अभी भी चल रहा है। इस बीच विरोध प्रदर्शन कर रहे मनसा एवं मोगा के दो किसान मौत के घाट उतर गए। ऐसे में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दोनों किसानों के परिवारों हेतु पांच-पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

बता दें कि इससे पूर्व सीएम भारत के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह से मुलाकात के पश्चात अमरेंद्र ने कहा कि किसान आंदोलन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है, इसका जल्द ही समाधान निकालना चाहिए। 

उन्होंने बोला कि मैंने शाह को पंजाब में अपनी स्थिति दोहराई है एवं कहा है कि शीघ्र ही इसका कोई हल निकलना चाहिए और पंजाब के किसानों को भी अपील करता हूं कि हम जल्दी इसका हल निकालें क्योंकि इसका पंजाब की अर्थव्यवस्था तथा राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव हो रहा है।

अमरेंद्र और उनकी कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है तथा पंजाब विधानसभा ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों को निष्प्रभावी बनाने हेतु विधेयक भी पारित किए हैं। सीएम ने पहले कहा था कि वह और उनकी सरकार सभी के सामूहिक हित में केंद्र एवं किसानों के मध्य मध्यस्थता हेतु तैयार हैं। प्रदर्शनकारी किसान राष्ट्रीय राजधानी से लगी सीमाओं पर डटे हैं एवं सरकार से नए कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: यदि SBI में है खाता, तो आपके बड़े काम की है यह खबर, नहीं तो होगी दिक्कत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended