संजीवनी टुडे

मायावती के भाई और भाभी पर आयकर विभाग का बड़ा एक्शन, 400 करोड़ का बेनामी प्लॉट जब्त

संजीवनी टुडे 18-07-2019 13:50:56

आयकर विभाग ने बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार और भाभी विचित्रलता के 400 करोड़ रुपये के बेनामी प्लाट जब्त किए हैं। ये भूखंड को जब्त किया गया है वह नोएडा में स्थित है।


नई दिल्ली। आयकर विभाग ने बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार  और भाभी विचित्रलता के 400 करोड़ रुपये के बेनामी प्लाट जब्त किए हैं। ये भूखंड को जब्त किया गया है वह नोएडा में स्थित है।

दरअसल, मायावती के भाई आनंद कुमार की संपत्ति की जांच आयकर विभाग कर रहा था। आयकर विभाग को इस जांच में पता चला कि आनंद कुमार के पास नोएडा में 28328 स्क्वायर मीटर का एक बेनामी प्लॉट है। इस बेनामी प्लॉट को जब्त करने का आदेश 16 जुलाई को बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जारी किया था। इसके बाद 18 जुलाई को आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया है। यह प्लॉट सात एकड़ में फैला है जिसकी कीमत 400 करोड़ रुपये आंकी गई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सूत्रों के अनुसार मायावती भी इस जांच के घेरे में आ सकती हैं। जबकि, आयकर विभाग आने वाले दिनों में आनंद कुमार के कई अन्य बेनामी संपत्तियों पर भी कार्रवाई कर सकता है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हाल ही में मायावती ने आनंद कुमार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended