संजीवनी टुडे

भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी

संजीवनी टुडे 05-03-2019 16:06:49


चंडीगढ़। भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव और अन्य को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर उनके परिवार एवं समर्थक अब आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने इस मुद्दे पर अब तक सिर्फ आश्वासन ही दिया है, लेकिन इस दिशा में अब तक कोई ठोस फैसला नहीं किया गया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

देश की आजादी के लिए संघर्ष करने के लिए भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव व अन्य के परिवारजन एवं समर्थक अब उन्हें शहीद का दर्जा दिलवाने के लिए एक और आन्दोलन करने की तैयारी में हैं। उनका कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंंह ने उन्हें शहीद का दर्जा दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद अपना वादा भूल गए। 

चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में मंगलवार को शहीदों के परिवारजन और समर्थकों ने कहा कि पंजाब सरकार को तो सिर्फ एक प्रस्ताव ही पारित करना था, शेष कार्य तो केन्द्र सरकार का है, परन्तु पंजाब सरकार भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु और अन्य को शहीद ही नहीं मान रही। इसके लिए वे देशभर में लामबंदी करेगें। पत्रकार वार्ता में शहीद भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह, शहीद अशफाक उल्ला खान के पौत्र अशफाक भी मौजूद थे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कमेटी के अध्यक्ष जसवंत सिंह भारटा ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहलें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आन्दोलन के दौरान उनसे मिलकर वायदा किया था कि अगर पंजाब में उनकी सरकार आती है तो वे एक सप्ताह के भीतर भगत सिंह, राजगुरु और अन्य को शहीद का दर्जा देंगे, लेकिन अब तक मांगें नहीं मानी गई।

More From national

Trending Now
Recommended