संजीवनी टुडे

बेंगलुरु/ दस साल पुराने बलात्कार मामले में स्वामी नित्यानंद की गिरफ्तारी का वारंट जारी

संजीवनी टुडे 19-02-2020 18:52:52

नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं और कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। नित्यानंद विदेश भाग जाने में सफल रहा


बेंगलुरु। रामनगर ट्रायल कोर्ट ने 10 साल पुराने बलात्कार मामले में विवादस्पद स्वामी नित्यानंद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पिछले हफ्ते कर्नाटक हाईकोर्ट ने इसी मामले में नित्यानंद की जमानत को रद्द कर दिया था।

बुधवार को सीआईडी ने हाईकोर्ट के आदेश के साथ रामनगर ट्रायल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ट्रायल कोर्ट ने सुनवाई के बाद स्वामी नित्यानंद की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 04 मार्च को होगी।

इससे कर्नाटक हाई कोर्ट ने मंगलवार को उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें नित्यानंद स्वामी के खिलाफ बलात्कार मामले को रामनगर जिला न्यायालय से बेंगलुरु स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। न्यायमूर्ति बीए पाटिल की एकल पीठ ने इस याचिका को खारिज कर दिया था। 

उल्लेखनीय है कि नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं और कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। नित्यानंद विदेश भाग जाने में सफल रहा और पिछले साल दिसम्बर में लैटिन अमेरिका के इक्वेडोर में एक द्वीप खरीदने के बाद चर्चा में आया था।

यह भी पढ़े: ट्रंप दम्पति का ताजनगरी दौरा यादगार बनाने में जुटी योगी सरकार

यह भी पढ़े: किन्‍नर से दोस्‍ती करना युवक को पड़ा भारी, किया ऐसा हाल...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended