संजीवनी टुडे

स्कूल खोलने को लेकर बंगाल और केंद्र आमने-सामने, ममता बनर्जी के रवैए से रुष्ट हुई सरकार

संजीवनी टुडे 17-09-2020 14:21:19

पार्थ चटर्जी के मुताबिक राज्य सरकार सभी शिक्षण संस्थानों को 30 सितम्बर तक बंद रखने की पहले ही घोषणा कर चुकी है।


कोलकाता। महामारी कोरोना के बीच भी विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनातनी बरकरार है। अब स्कूल खोलने को लेकर दोनों ही सरकारें आमने-सामने आ गई हैं।

school

अनलॉक- 4.0 के तहत केंद्र सरकार ने 21 सितम्बर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की सशर्त अनुमति दी है, लेकिन राज्य सरकार ने केंद्र का निर्देश मानने से इनकार कर दिया है। बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने साफ कह दिया है कि जिस दर से कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है, सितम्बर में राज्य में स्कूल खोलना संभव नहीं है। 

school

पार्थ चटर्जी के मुताबिक राज्य सरकार सभी शिक्षण संस्थानों को 30 सितम्बर तक बंद रखने की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसके बाद अब केंद्र का नया दिशा-निर्देश आया है, लेकिन जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है तो इस स्थिति में स्कूल कैसे खुलेंगे?' उन्होंने कहा कि हम बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में अधिक चिंतित हैं और उनके जीवन को खतरे में डालना नहीं चाहते हैं। इसलिए परिस्थिति सामान्य होने पर ही स्कूल कॉलेज खुलेंगे। 

school

इधर खबर है कि केंद्र सरकार ममता बनर्जी सरकार के इस रवैए से रुष्ट है। इसके पहले संपूर्ण लॉकडाउन लागू नहीं करने का निर्देश भी केंद्र की ओर से आया था लेकिन फिर भी बंगाल सरकार ने सप्ताह के विभिन्न दिनों पर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था।

यह खबर भी पढ़े: जंग को लेकर तालिबान का बड़ा बयान, कहा- जब तक युद्ध के असल कारणों पर चर्चा नहीं होगी तब तक नहीं होगा युद्धविराम

यह खबर भी पढ़े: 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए राहत की खबर, अब ऑनलाइन भी खरीदी जा सकेंगी पुस्तकें, मिलेगी 15 प्रतिशत की छूट

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended